आपके व्यक्तित्व को निखारती है आपकी जन्म के आखिरी अंक, जानकार हैरान रह जाएंगे

499

दोस्तों आप इस बात पर यकीन रखते है या नहीं ये तो हमें नहीं पता लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी बाते जरूर बताने जा रहे है जिनके बाद आपको इन बातो का यकीन हो ही जाएगा। जी हां दरअसल हम आपको बताने जा रहे है आपके जन्म ठठी की आखिरी के नंबर के बारे में क्युकी अगर हम अर्थशास्त्र की और ध्यान दे तो आप पाते है की भारतीय संस्कृति में हर बात का कोई न कोई अर्थ अवश्य निकाला गया है। दरअसल हम या जो भी हिन्दू धर्म के अनुयायी है उन्हें इस बात का अंदाजा होगा की हम कितना ही आगे क्यों ना बढ़ जाए मगर हम सबकी संस्कृति हिन्दू अजेंडे पर आकर रुक जाती है। विज्ञान भी इस बात को मानाने पर मजबूर हो चूका है। तो आइये आज हम आपको आपके जन्म तिथि के अनुसार बताते है की आप की प्रवत्ति कैसी है आपका व्यक्तित्व क्या है। जरूरी नहीं की हम आज जो आपको बजायेंगे वो एकदम सही होगा मगर दोस्तों आपके व्यक्तित्व के बारे में ये बताएगा जरूर।

प्रत्येक 10 वर्षो में बदलता है चक्र

हिन्दू रिवाजो के अनुसार प्रत्येक १० वर्ष में हाथो की रेखाएं एवं चक्र बदलता है। ऐसे में कई बिगड़े काम बनते है तो कई बिगड़ते भी है। इसलिए ही कुंडली न देखकर विद्वान् पंडित हमेशा हाथो की लकीरो को देखकर बताते है।

1 , 9 , 14 ,21 इन वर्षो में होता है अंत

आपको बता दे की अगर यदि आप 1 9 51, 61, 71, 81, 91, 01, 11, आदि के साथ समाप्त होने वाले वर्ष में पैदा हुए थे यदि आपका अंतिम अंक ‘1’ है, तो आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो बेहद प्रतिस्पर्धी प्रतीत होता है। आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी कीमत पर जीतना पसंद करते हैं। एक व्यक्ति के रूप में, आप प्रेरित और महत्वाकांक्षी लगते हैं। जब यह आपके सपनों के बारे में है, तो आप एक योद्धा होने लगते हैं। बल्कि काफी महत्वकांशी होते है।

अगर आपका अंक है 2

यदि आपका अंतिम अंक ‘2’ है, तो आपको वह व्यक्ति माना जाता है जो दोहरी व्यक्तित्व प्रतीत होता है। एक व्यक्ति के रूप में, आप ऐसे व्यक्ति होते हैं जिनके पास आप लोगों को पसंद करते हैं और जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, उनके लिए एक अलग चरित्र है।

अगर आपका अंक है 3

अगर आपका नंबर है 3 तो आप एक बहुआयामी व्यक्ति है। जो की किसी मोड़ पर हालत में पीछे मुड़ कर नहीं देखने वाला।

यदि नंबर है 4

आपको एक ऐसा व्यक्ति कहा जाता है जो एक व्यक्तित्व प्रतीत होता है जो कि अन्य की जरूरतों को समझता है। एक व्यक्ति के रूप में, आप जानते हैं कि आपको क्या ड्राइव करता है, या आपको क्या रोकता है। इन सबके अलावा, आपके विचार आपकी सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति माना जाता है।

यदि आपका नंबर है 5

आपको बता दे की अगर आपका नंबर 5 है तो एक व्यक्ति के रूप में आपके पास सब कुछ है आप प्रतिभाशाली है। आपका व्यक्तित्व लोगो द्वारा याद रखा जाता है।

यदि नंबर है 6

व्यक्ति के प्रकार हैं जो जीवन के गहरे पक्ष के साथ खुद को विसर्जित करना पसंद करते हैं। एक व्यक्ति के रूप में, आपके पास अपने व्यक्तित्व का एक हिस्सा है जो अंधेरे के लिए उभरता है। यह कुछ बुरा नहीं है। लेकिन एक व्यक्ति के रूप में, आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति को नष्ट करने की क्षमता है।

अगर आपका नंबर है 7

साथ नंबर वाले आंख की ही तरह कुछ इस प्रकार के होते है की वो सबका साथ पसंद करते है उन्हें ये अच्छा लगता है की उनके साथ वाले लोग खुश रहे उनसे मिलते जुलते रहे।

यदि अंक है 8

यदि आपका अंक 8 है तो आप एक विचारधीन व्यक्ति है जिसको बात करना काफी पसंद है। जिसको यह पसंद है की वो अधिक से अधिक बात करे और हर दुविधा को सुलझाए।

यदि आपका नंबर है 9

यदि आपका अंतिम अंक ‘9’ है, तो आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो अत्यंत विस्तार से उन्मुख दिखते हैं। जब आप ऐसी चीजें करते हैं जो चाय का प्याला नहीं होते हैं तो आप अपने दृष्टिकोण में सावधानीपूर्वक प्रतीत होते हैं। एक व्यक्ति के रूप में, आप एक पूर्णतावादी हैं जो उस आदर्श चीज़ की तलाश में रहते हैं। आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आप उत्कृष्टता की ओर बढ़ते हैं।

यदि नंबर है 10

अगर आपका नंबर है 10 तो आपका अभिनय बेहद संजीदा है। आपको जानकर ख़ुशी होगी की इस नुम के सभी लोग बेहद स्मार्ट होते है जो आपने काम को बखूबी करना जानते है वाडे के पक्के होते है।